यहाँ शुरू हुआ बच्चों के लिए समर कैंप : जिज्ञासा ट्रस्ट और विद्यालय की अनूठी पहल , रंगारंग कार्यक्रमों के साथ हुआ शानदार आगाज

अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कालेज सौड़ा सरोली, देहरादून में आज सात दिवसीय समर कैंप का उदघाटन हुआ। जिज्ञासा ट्रस्ट के द्वारा आयोजित  यह कैंप विद्यालय प्रांगण में 8 जून 2022 तक चलेगा। 

कैंप का उद्घाटन जिज्ञासा ट्रस्ट के संस्थापक कैप्टन बलदेव सिंह पँवार, पी टी ए अध्यक्ष जयपाल सिंह पँवार , एस एम सी अध्यक्ष रमेश रावत , प्रवक्ता भौतिकी प्रदीप बहुगुणा , प्रवक्ता रसायन डी एस भण्डारी , शारीरिक प्रशिक्षक सी पी डंडरियाल द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन  कर किया गया । 
 
 जिज्ञासा ट्रस्ट के उद्देश्यों की जानकारी देते हुए श्री पँवार ने बताया कि गरीब बच्चों तथा निराश्रित जानवरों के लिए कारी करने के उद्देश्य से स्थापित यह संस्था अब शिक्षा, स्वास्थ्य और नागरिक सुरक्षा के क्षेत्र में कई कार्य कर रही है। सात दिवसीय समर कैंप में बच्चों के लिए पेंटिंग, मैकरम वर्क , सड़क सुरक्षा, आपदा प्रबंधन, संगीत आदि जीवनोपयोगी विषयों पर गतिविधियां कराई जाएंगी। 

     संस्था की सचिव  पिंकी पँवार ने बताया कि बच्चों के लिए यह कैंप पूरी तरह निशुल्क है। इसमें अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कालेज सौड़ा सरोली, देहरादून सहित  अन्य विद्यालयों के 70 से अधिक बच्चे प्रतिभाग कर रहे हैं। 
       विद्यालय परिवार की ओर से अपने उद्बोधन में प्रदीप बहुगुणा द्वारा सभी अतिथियों, संदर्भदाताओं, ट्रस्ट के सदस्यों का स्वागत किया, तथा सभी बच्चों को कैंप में समय पालन , अनुशासन , सक्रिय सहभागिता के बारे में जागरूक किया। इस अवसर पर जहाँ एक ओर  संगीत शिक्षिका शिल्पा  पाल की प्रस्तुति ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया, तो वहीं बच्चों द्वारा प्रस्तुत रंगारंग कार्यक्रमों को भी सभी ने खूब सराहा। 

    उद्घाटन सत्र का संचालन राजेंद्र सिंह रुकमणि ने किया ।
    इस अवसर पर सुनीता रावत, अनिरुद्ध ममगाईं, तेजेन्द्र सिंह, अनीता पुण्डीर , सरिता सोलंकी , शकुंतला भण्डारी आदि उपस्थित थे। 
         
पोस्ट पर अपने सुझाव/प्रतिक्रिया देने अथवा अधिक जानकारी हेतु यहाँ लिखें…

9 thoughts on “यहाँ शुरू हुआ बच्चों के लिए समर कैंप : जिज्ञासा ट्रस्ट और विद्यालय की अनूठी पहल , रंगारंग कार्यक्रमों के साथ हुआ शानदार आगाज”

  1. बहुत ही सराहनीय पहल।
    आयोजकों सहित समस्त विद्यालय परिवार को बधाई।

    Reply
  2. नर सेवा नारायण सेवा, समाज के हित के लिए उत्तम पहल, इस्वेर् आप सभी पर अपनी असीम कृपा बनाय रखे

    Reply

Leave a Comment

%d