यह सरकारी विद्यालय किसी अन्य विद्यालय से कम नहीं, अंग्रेजी माध्यम निजी विद्यालयों से कई छात्र पिछले सत्र में भी यहां प्रवेश ले चुके हैं

सरकारी विद्यालय किसी अन्य विद्यालय से कम नहीं हैं।

न्यूनतम शुल्क में उत्कृष्ट शिक्षा के लिए अपने बच्चों का सरकारी विद्यालय में प्रवेश कराएं । यह आह्वान अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज सौड़ा सरोली, देहरादून में प्रवेशोत्सव के दौरान सभी अभिभावकों से किया गया। दिनांक 20 अप्रैल 2022 को अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज सौड़ा सरोली में धूमधाम से प्रवेशोत्सव मनाया गया। कार्यक्रम के दौरान नवप्रवेशी छात्रों का स्वागत किया गया। सर्वप्रथम प्रधानाचार्य श्री के आर रतूड़ी ने सभी अभिभावकों, छात्रों तथा उपस्थित ग्राम वासियों का स्वागत किया । उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में सरकार द्वारा विद्यालय में अनेक सुविधाएं प्रदान की जा रही है जिनमें निशुल्क पाठ्य पुस्तक , मध्यान्ह भोजन योजना ,सुसज्जित प्रयोगशाला ,निशुल्क गणवेश, अंग्रेजी माध्यम शिक्षा, विभिन्न प्रकार की छात्रवृत्तियां आदि प्रमुख योजनाएं हैं। जबकि इतनी सुविधाओं के बावजूद यहां शुल्क बेहद कम है। इस लिए अभिभावकों को चाहिए कि वे सरकार द्वारा छात्रों के हित में चलाए जा रहे इन विद्यालयों में अपने बच्चों का अधिक से अधिक संख्या में प्रवेश कराएं , तथा अन्य व्यक्तियों को भी इस हेतु प्रेरित करें। विद्यालय के सीबीएसई समन्वयक प्रदीप बहुगुणा ने उपस्थित अभिभावकों और छात्रों को जानकारी देते हुए बताया कि अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कॉलेज सौड़ा सरोली सीबीएसई ,नई दिल्ली से संबद्ध है । विद्यालय में अंग्रेजी तथा हिंदी माध्यम दोनों माध्यमों से शिक्षण कार्य जारी है। विद्यालय की कार्यप्रणाली को देखते हुए आसपास के अंग्रेजी माध्यम निजी विद्यालयों से कई छात्र पिछले सत्र में भी यहां प्रवेश ले चुके हैं ,तथा वर्तमान सत्र में भी यह सिलसिला प्रारंभ हो चुका है । उन्होंने सेवित क्षेत्र के निवासियों से निवेदन किया कि इस बात का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करें, जिससे अधिक संख्या में छात्रों को इसका लाभ मिल सके।

कार्यक्रम के दौरान मध्याह्न भोजन योजना के अंतर्गत सभी छात्रों के लिए विशेष भोज का भी आयोजन किया गया, जिसमें फल एवं मिष्ठान्न भी व्तरित किए गए। इस अवसर पर महेश चंद्र सेमवाल, नत्थी लाल मैठाणी, उत्तम सिंह यादव ,डी एस भंडारी, अनिरुद्ध ममगाईं ,भारती यादव, पुष्पा चौहान ,नीतू सिंह राकेश बिष्ट भुवन चंद्र पुरोहित महेंद्र सिंह गुसाईं ,उदय प्रताप चंद्र ,अनीता पुंडीर ,अनीता बडोनी ,विनय मोहन राणा, विमला भंडारी ,प्रीति रावत ,बीना, अमर सिंह, राहुल कुमार आदि शिक्षक शिक्षिकाएँ एवं अभिभावक उपस्थित थे।

पोस्ट पर अपने सुझाव/प्रतिक्रिया देने अथवा अधिक जानकारी हेतु यहाँ लिखें…

Leave a Comment

%d